How Boys See Girls - Digital Lifestyle

How Boys See Girls

Girl Shirt
नई दिल्ली। अगर आप कभी किसी लड़की से मिलते हैं तो आप उस लड़की में क्‍या देखते हैं। क्‍या आप उस लड़की का चेहरा देखकर ही बातें करते हैं। अगर आप सच्चाई के साथ जवाब देंगे तो शायद नहीं। दरअसल एक रिपोर्ट के मुताबिक सिर्फ 20 प्रतिशत पुरुष पहली बार किसी लड़की से मिलने पर उसके चेहरे पर ही फोकस रखते हैं। जबकि 80 प्रतिशत पुरुष किसी लड़की से मिलते हैं तो उनकी नजर उनके ब्रेस्ट पर ही जाती है।

ब्रेस्ट के बारे में वो बातें जो आप नहीं जानते

रिपोर्ट के मुताबिक पुरुष हों या महिलाएं, ब्रेस्‍ट के बारे में अक्सर दोनों सोचते हैं और बातें करते हैं। लेकिन क्या ब्रेस्‍ट के बारे में उनके पास इतनी जानकारी होती है। शायद नहीं। तो आज जानिए ब्रेस्‍ट के बारे में कुछ रोचक जान‍कारियां-
लड़कियों में दोनों ब्रेस्ट कभी बराबर नहीं होते, तो अगली बार आपको इसलिए परेशान होने की जरूरत नहीं है कि आपका एक ब्रेस्ट छोटा है और दूसरा बड़ा। आप अपने ब्रेस्ट का साइज नैचुरली नहीं बढ़ा सकतीं। इसके लिए कॉस्मेटिक सर्जरी या बॉटॉक्स की मदद ली जा सकती है। वहीं प्रेग्नेंसी के समय ब्रेस्ट का साइज अपने-आप बढ़ जाता है, लेकिन फिर कुछ समय बाद वे ढीले भी हो जाते हैं।
आपको यह जानकर हैरानी होगी कि इसके बावजूद आपका ब्रेस्ट साइज हर महीने घटता-बढ़ता रहता है। दरअसल, हॉर्मोनल चेंजेस की वजह से पीरियड्स के कुछ दिन पहले से आपके ब्रेस्ट्स का साइज बढ़ना शुरू हो जाता है। और पीरियड्स होते ही ब्रेस्‍ट वापस अपने नॉर्मल साइज में आ जाते हैं।
एक स्टडी के मुताबिक केवल 20 प्रतिशत पुरुष पहली बार आपसे मिलते समय आपके चेहरे पर नजर टिकाते हैं। बाकी के 80 प्रतिशत की नजर आपके ब्रेस्ट पर जाकर ही ठहरती है। एक और रोचक तथ्य यह है कि किसी महिला के ब्रेस्ट्स को लगातार 10 मिनट तक घूरने से पुरुष का आधे घंटे की कसरत का कोटा पूरा हो जाता है।
अगर आप पेट के बल सोती हैं तो आपके ब्रेस्‍ट का शेप बिगड़ सकता है। एक्सपर्ट्स की सलाह है कि या तो करवट लेकर सोएं या फिर पेट के बल सोना है तो ब्रेस्ट्स के नीचे तकिया रखकर सोएं। जरूरी नहीं कि आप सोते समय ब्रा पहनें, और यह भी जरूरी नहीं कि आप सोते समय ब्रा न पहनें। बस इतना ध्यान रखें कि ब्रा ज्यादा टाइट न हो, नहीं तो आपको असुविधा होगी। वहीं कुछ औरतें केवल निपल स्टिम्युलेशन से ही ऑर्गजम तक पहुंच जाती हैं।
आदमियों में भी ब्रेस्ट और निपल होते हैं, क्योंकि सभी भ्रूण शुरू में लड़की होते हैं। 6 हफ्ते बाद टेस्टोस्टरॉन का असर दिखना शुरू होता है, लेकिन तब तक ब्रेस्ट और निपल तो बन चुके होते हैं। निपल्स 8 तरह के होते हैं, जैसे- नॉर्मल, फ्लैट, पफी और इनवर्टेड…।